CM योगी ने ‘हर घर जल’ योजना का किया शुभारंभ, बुंदेलखंड के लोगों को मिलेगा पानी

0 272

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोगों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हर घर जल पेयजल योजना का शुभारंभ कर दिया है। झांसी में चिरगांव के मुराटा गांव में 2,185 करोड़ की 12 ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए सीएम ने कहा कि यह योजना बुंदेलखंड को अभिशाप से मुक्ति दिलाएगी। आज विकास का सूर्योदय हो रहा है। कोरोना महामारी से बचाव के इंतजामों के बीच आयोजित सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीखे राजनीतिक कटाक्ष तो नहीं किए लेकिन अवैध खनन और बुंदेलखंड की दुर्दशा का मुद्दा उठाकर विपक्षी दलों को घेरने में कसर भी नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में हर घर में नल योजना को हम दो वर्ष के अंदर ही जमीन पर उतार देंगे। हम हर गांव के घर में पाइपलाइन से पेयजल की आपूर्ति करा लेंगे। बुंदेलखंड की सबसे बड़ी चुनौती पानी है और अब यहां की मां-बहनों को कहीं दूर पानी लेने नहीं जाना पड़ेगा। हमें जीवन के अन्य प्रयोग के लिए बारिश के पानी का संरक्षण भी करना है। उन्होंने इस दौरान खनन माफिया पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने देश को बर्बाद कर दिया है। ऐतिहासिक धरा बुंदेलखंड में कोई विकास नही हुआ, केवल बातें होती रहीं। विकास अब जमीन पर उतर रहा है। साथ ही कहा कि आजादी के बाद से यहां विकास नहीं हुआ, खनन माफिया लोगों को शोषण करते रहे। पीएम मोदी बुंदेलखंड आए, उन्होंने एक्सप्रेस-वे, डिफेंस कॉरिडोर दिया। अब विकास भी होगा रोजगार भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं इस लोक मंगल कार्य के लिए प्रधानमंत्री जी को कोटिशः आभार देता हूं। शुभारंभ समारोह में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, यूपी के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, सांसद अनुराग शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.