डीएम अभिषेक प्रकाश ने सीएमओ कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

0 372

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए डीएम अभिषेक प्रकाश ने रविवार की सुबह सीएमओ कार्यलय का आकस्मिक निरीक्षण किया। डीएम अभिषेक प्रकाश सीएमओ कार्यलय पहुंचकर सीएमओ कार्यालय का मुख्य द्वार बन्द कराते हुए सभी उपस्थित कर्मचारियों को कंट्रोल रूम में एकत्र कर हाजिरी लिया। जिसके बाद उनके कोर्यो का जायजा लिया, और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को फटकार लगाई। साथ ही कहा कि लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही होगी। रविवार को ही मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में सीएम कमिश्नर औऱ लखनऊ डीएम को निर्देश जारी किया कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में नियमित रूप से साफ सफाई, सेनिटाइजेशन, एंटी लार्वा का छिड़काव व फागिंग कराई जाए। जिसके बाद से डीएम अभिषेक प्रकाश एक्शन में आये।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर रोक लगाने के लिए जिले में एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर 24 घंटे क्रियाशील रहेगा। बैठक में डीएम ने निर्देश दिया कि जिन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तत्काल उनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिंह्ति कर आइसोलेशन में भेजा जाए। साथ ही उनके सैंपल लेकर लैब में भेजा जाए। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव के संपर्कों, कंटेनमेंट जोन के लक्षण वाले व्यक्तियों के अतिरिक्त ऐसे लोगों पर विशेष ध्यान दिया जाए, जो दूसरों के बहुत ज्यादा संपर्क में आते हैं। जैसे रेहड़ी पटरी के दुकानदार, बस, रिक्शा आदि के ड्राइवर, कंटेनमेंट जोन तथा सर्विलांस के कार्य में लगे कर्मचारी आदि।

उन्होंने कहा कि पॉजिटिव व्यक्ति को तत्काल कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जाए। यदि नई जगह पर कोरोना मरीज निकले तो तुरंत ही उस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर बैरिककेडिंग करा दी जाए। जो कर्मचारी अन्य बाहरी जनपदों से आते हैं। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएं। उन्होंने डिप्टी कलेक्टर विजेता को निर्देश दिए कि वह हॉटस्पॉट एरिया का नियमित निरीक्षण करें। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लेखपालों की ड्यूटी लगाई जाएगी और उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.