कोरोना से राजधानी का हाल बेहाल, लखनऊ के 4 थाना क्षेत्रों में आज से लॉकडाउन

0 172

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में करोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। देखते हुए चार थाना क्षेत्रों में 24 जुलाई की रात्रि 10 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। ग्रेटर कंटेनमेंट जोन में शामिल गाजीपुर, इंदिरा नगर, सरोजिनी नगर और आशियाना थाना क्षेत्रों में 20 जुलाई सुबह 5:00 से 24 जुलाई रात 10:00 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाए।

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक, अभी तक शनिवार और रविवार को ही पूर्ण लॉकडाउन रहता था। लेकिन इन 4 थाना क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की वजह से 24 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड-19 में संक्रमण को रोकने, टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, कंटेनमेंट जोन आदि गतिविधियों में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी कहीं भी शिथिलता करते पाए जाएंगे तो एपिडेमिक एक्ट की धारा 188 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज करने के बात कही है। साथ ही कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने की भी बात भी कही है।

इसके अलावा लखनऊ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते हाईकोर्ट भी बंद रखने का ऐलान किया गया है। लखनऊ में 20 और 21 जुलाई को हाईकोर्ट बंद रहेगा। इस दौरान हाईकोर्ट में किसी भी प्रकार का न्यायिक या प्रशासनिक कामकाज नहीं होगा।

बता दें, कि रविवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की स्थिति को लेकर सीएमओ और डीएम के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री मौजूदा व्यवस्था से ख़ासा नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि 15 मिनट के अंदर संक्रमित मरीज के पास मैसेज पहुंचे और एक घंटे के भीतर उसे एडमिट कराया जाए। मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग से लौटने के बाद जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश भी सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 में संक्रमण को रोकने, टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, कंटेनमेंट जोन आदि गतिविधियों में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी कहीं भी शिथिलता करते पाए जाएंगे तो एपिडेमिक एक्ट की धारा 188 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज होगी। साथ ही लापरवाही बरतने वाले सीधे जेल भेजे जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.