लखनऊ के अलीगंज चिनहट में पिछले 15 दिनों में कोविड के दोगुने मामले

0 15

यूपी : लखनऊ का अलीगंज पिछले 15 दिनों में शहर में दर्ज किए गए कुल कोविड मामलों 1,431 का लगभग 15 प्रतिशत है। दूसरी ओर, 191 कोविड मामलों 13 प्रतिशत के साथ चिनहट दूसरे स्थान पर है। आलमबाग 178 मामलों 12 प्रतिशत के साथ तीसरे और इंदिरानगर 149 मामलों 10 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है। इस रिपोर्ट में पिछले 15 दिनों के कोविड लॉग को शामिल किया गया है। ओल्ड सिटी में भी 139, 9 फीसदी मामले सामने आए हैं चिनहट, जहां दूसरे सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, इसमें शहर के बाहरी इलाके जैसे गोमतीनगर, गोमतीनगर एक्सटेंशन और खरगापुर रोड के कई इलाके शामिल हैं संक्रमित अधिकांश मरीज दो श्रेणियों के अंतर्गत आते हैं, वे जो संक्रमित मरीजों के संपर्क में हैं

और वे जिन्होंने हाल ही में कहीं यात्रा की हैं। राज्य में अब तक विभिन्न आयु समूहों में टीके की 33.91 करोड़ खुराक दी जा चुकी है, जो देश में सबसे अधिक है। लखनऊ में तेजी से संक्रमितों का बढ़ता आंकड़ा देखकर लग रहा है कि एक बार फिर कोरोना शहर में पैर पसार रहा है 24 घंटों के आंकड़ों की बात की जाए तो लगभग 500 या ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।पूरे राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार छूने को है। हालांकि एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी भारी इजाफा हो रहा है।

वहीं सीएम योगी ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे। अधिकारियों से इस स्थिति पर नजर बनाए रखने और अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों के साथ डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता को गहनता से परखने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि बीमारी से लड़ने के लिए पहले ही आवश्यक दवाओं के साथ मेडिसिन किट भी तैयार करा ली जाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.