कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल शहीद स्मृति वाटिका में शहीदों की याद में कार्यक्रम का आयोजन

0 196

लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के काल में कारगिल युद्ध हुआ था कारगिल की पहाड़ियों पर आतंकी बैठे हुए थे नीचे से भारत के वीर बहादुर सैनिक जाते थे ऊपर से वो गोलियां चलाते थे हथगोले फेकते थे नीचे से हमारे बहादुर सैनिक भारत मां का जयकारा लगाते हुए उनको माकूल जवाब देते थे प्रधानमंत्री ने युद्ध के समय युद्ध स्थल के पास जाकर जवानों को सम्बोधित किया था

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लखनऊ का सौभाग्य है कि लखनऊ नगर निगम द्वारा कारगिल स्मृति वाटिका का निर्माण किया गया। ये बात उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर स्मृति वाटिका में कहीं। कालगिल विजय दिवस को स्वतंत्रता दिवस की तरह मनाया जाता है। लखनऊ के केवलानंद द्विवेदी, मनोज पांडेय, रितेश शर्मा और पांच लोग जो लखनऊ के युद्ध में शहीद हुए थे। उनके साथ जितने लोग भी इसमें शहीद हुए हैं उनकी स्मृति में ये वाटिका बनाई गई है।

मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि हर साल यहां उत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर हमेशा मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी उपस्थित होते हैं, लेकिन कोरोना की वजह से कार्यक्रम छोटा रखा गया है। हम सभी शहीदों को नमन करते हैं और श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

कार्गिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक स्थित शहीद स्मृति वाटिका में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और मेयर संयुक्ता भाटिया ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.