लखनऊ का कौल हाउस,जहां ठहरेंगी प्रियंका गांधी फुलप्रूफ सिक्योरिटी से लैस होगा

0 156

लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ठहरने के लिए राजधानी लखनऊ के कौल हाउस को अब उनकी निजता और सुरक्षा के लिहाज से भी तैयार किया जाएगा। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गांधी परिवार की नजदीकी रिश्तेदार स्व.शीला कौल की ऐतिहासिक कोठी का चयन बीते साल अक्तूबर माह में प्रियंका गांधी ने लखनऊ में रूकने के लिए किया था। 2 अक्तबूर को जब वह पदयात्रा के लिए आईं थीं तो कुछ घंटे रूकीं भी थीं।

इसके बाद दिसम्बर माह में वह कई दिन यहीं रहीं। उनके जाने के बाद से इस कोठी को प्रभारी महासचिव के यूपी दौरे के दौरान ठहरने के लिए ठीक किया जा रहा था। मरम्मत, छिटपुट निर्माण, रंग रोगन के बाद बाग बगीचा से लेकर उनके ठहरने, स्टाफ के लिए आफिस और सुरक्षाकर्मियों के रहने आदि की सारी व्यवस्था हो गई है।

सूत्रों के अनुसार हाल ही में कांग्रेस महासचिव की सुरक्षा में लगी टीम ने कौल हाउस का दौरा किया था। जिसमें सुरक्षा के अलावा उनकी निजता को लेकर तमाम खामियां सामने आईं। असल में, प्रियंका कोठी के जिस भाग में ठहरेंगी, उस भवन के चारों ओर बहुमंजिला इमारत हैं। सुरक्षा टीम ने कौल हाउस को तैयार करने में लगे लोगों से इन कमियों को दूर कराने के लिए कहा है। व्यवस्था में लगे लोग प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे पर आने से पहले इन खामियों को दूर करने में लग गए हैं।

जहां तक प्रियंका गांधी के लखनऊ आने का सवाल है, कांग्रेस नेताओं के मुताबिक कोरोना महामारी के कारण होली के बाद से लगातार उनका दौरा स्थगित हो रहा है। अगस्त माह में भी उनका दौरा प्रस्तावित है। स्थिति सामान्य होते ही वह यहां आकर यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देंगी। पार्टी बैठकों के अलावा जिलों के दौरे के कार्यक्रम भी तय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.