मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल 2023 के लिए अभी से कसी कमर

0 10

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लचर प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियन्स ने अगले सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। मुंबई इंडियंस इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं करने वाले अपने भारतीय खिलाडिय़ों को जुलाई में तीन महीने के अनुभव दौरे पर इंग्लैंड लेकर जाएगी। अलग-अलग आधुनिक केंद्रों ट्रेनिंग के अलावा मुंबई इंडियन्स के युवा भारतीय खिलाडिय़ों को कई काउंटी की टॉप क्लब टीम के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा।

आईपीएल के एक सूत्र ने बताया, एनटी तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन जैसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें मुश्किल हालात में टॉप टी20 क्लब की टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव हासिल होगा। सूत्र ने कहा, ब्रिटेन में मौजूद अर्जुन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के युवा क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस के भी टीम के साथ जुडऩे की संभावना है।
भारतीय खिलाडिय़ों की प्रगति पर नजर रखने के लिए मुख्य कोच महेला जयवर्धने की अगुवाई वाला मुंबई इंडियन्स का सहयोगी स्टाफ भी इंग्लैंड में मौजूद रहेगा। सूत्र ने संकेत दिया, देखिए, भारत का घरेलू सीजन खत्म हो चुका है।

कप्तान रोहित शर्मा, शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे टॉप खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के साथ हैं, हमारे इंटरनेशनल खिलाड़ी भी अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ व्यस्त हैं। सूत्र के मुताबिक, जिन खिलाडिय़ों पर ध्यान देने की जरूरत है वे हमारे युवा कोर खिलाड़ी हैं क्योंकि अगला घरेलू सीजन शुरू होने से पहले साढ़े तीन महीने तक उन्हें कोई मैच प्रैक्टिस नहीं मिलेगी। ब्रिटेन दौरे पर जाने वाले संभावित खिलाड़ी: एनटी तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, मयंक मारकंडेय, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, आर्यन जुयाल, आकाश मेधवाल, अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस (विदेशी)।

Leave A Reply

Your email address will not be published.