कोविड अस्पतालों में अव्यवस्थाएं हुईं तो नोडल अधिकारी होंगे जिम्मेदार: डीएम

0 178

खनऊ : लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राजधानी के सभी कोविड अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नामित कर दिए हैं। नोडल अधिकारी कोविड अस्पतालों में इलाज से लेकर साफ-सफाई तक की व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे। यदि किसी अस्पताल से अस्वस्थाओं से संबंधित शिकायत आई तो संबंधित नोडल अधिकारी की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को तमाम अधिकारियों के साथ राजधानी में कोरोना की स्थिति व इलाज को लेकर समीक्षा बैठक की।

डीएम ने कहा कि जनपद में स्थापित सभी कोविड अस्पतालों की लगातार निगरानी की जाए। प्रतिदिन सुबह-शाम स्वास्थ्य विभाग व नोडल अधिकारी अपने क्षेत्रों के कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों से चिकित्सा सुविधाओं का फीडबैक लें। कोविड अस्पतालों में स्वच्छता व मरीजों के आहार पर विशेष ध्यान दिया जाए। गडबड़ी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाए। चिन्हित किए गए सभी कोविड हाॅस्पिटल के सुचारू रूप से संचालन एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के सुदृढीकरण के लिए अधिकारियों को नामित किया जाए।

सीडीओ को रिपोर्ट करेंगे नोडल अधिकारी

डीएम ने कहा कि नोडल व नामित अधिकारी कोविड अस्पतालों की अन्य व्यवस्थाओं विशेषकर साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल, चिकित्सकों की नियमित उपस्थिति, औषधियों की समुचित आपूर्ति एवं उपलब्धतता आदि के सम्बन्ध में अपनी रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को सौंपेंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि एसिम्टोमैटिक मरीजों की भी बेहतर देखभाल सुनिश्चित की जाए।

केजीएमयू सहित लखनऊ के अस्पतालों के लिए नोडल अधिकारी नामित

किंग जार्ज मेडिकल कालेज, ऐरा मेडिकल कालेज, बलरामपुर अस्पताल व अथर्व कैंसर अस्पताल के लिए अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व), डॉक्टर राम मनोहर आयुर्विज्ञान संस्थान, एसजीपीजीआई, हज हाउस, सरदार पटेल अस्पताल के लिए अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), आरएमएस चिकित्सालय, इण्टीग्रल मेडिकल कालेज, चंदन अस्पताल, सेंट मैरी अस्पताल के लिए अपर जिलाधिकारी (टीजी), लोकबंधु चिकित्सालय, सिविल हाॅस्पिटल (नाॅन कोविड) व एनआर हाॅस्पिटल के लिए अपर जिलाधिकारी (नगर-पूर्वी), मेयो अस्पताल, एल्टिस अस्पताल के लिए अपर जिलाधिकारी (नागरिक-आपूर्ति) को नोडल अधिकारी नामित किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेन्द्र अग्रवाल सहित सभी अपर जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे

Leave A Reply

Your email address will not be published.