80 साल के ‘कर्मयोगी’ मुजीबुर्रहमान के सेवाभाव को प्रियंका गांधी ने भी किया सलाम

0 329

कांग्रेस महासचिव ने चारबाग रेलवे स्टेशन के कुली को भेजा प्रशंसा पत्र

लखनऊ : कोरोना संकट के बीच अपने निस्वार्थ सेवा भाव के चलते सुर्खियों में आए चारबाग रेलवे स्टेशन के कुली मुजीबुर्रहमान की तारीफ प्रियंका गांधी ने भी है। कांग्रेस महासचिव ने मुजीबुर्रहमान के लिए एक पत्र भेजा है। जिसमें कांग्रेस नेता ने बुजुर्ग कुली का उत्साहवर्धन करते हुए उनकी तारीफ की है। पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा, मुझे यह जानकारी बड़ी प्रसन्नता हुई कि आप कोरोना महामारी और लाॅकडाउन से परेशान प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों की निःशुल्क सेवा कर रहे हैं। इस महामारी के खत्म होने के बाद भी जब कभी भी इस दौर को याद किया जाएगा तो आप को भी पूरा देश कृतज्ञता से याद करेगा।

प्रियंका ने लिखा, हम इसी तरह के व्यक्तिगत और सामूहिक योगदानों के बल पर कोरोना महामारी को हराने में कामयाब होंगे। आपकी सेवा भाव को सलाम। शनिवार को कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुजीबुर्रहमान को प्रियंका गांधी का यह पत्र भेंट किया।

बता दें कि 80 वर्ष के मुजीबुर्रहमान चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुली हैं। वह 1970 से चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुली का काम कर रहे हैं। वह लखनऊ के गुलजारनगर में अपनी बेटी के साथ रहते हैं। जहां से हर रोज 6 किमी पैदल चलकर स्टेशन आते हैं और बिना पैसे लिए मजदूरों की मदद कर वापस घर चले जाते हैं। उनकी इस निस्वार्थ सेवा को मीडिया ने प्रमुख से छापा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.