भूसे के ढेर में छिपी बहनें आग से जिंदा जलीं, दो को बचाया

0 37

शिवपुरी : पिछोर थानांतर्गत ग्राम नयागांव गजौरा में रविवार की शाम एक हृदय विदारक घटनाक्रम में दो सगी बहनेां की जिंदा जलकर मौत हो गई। दो बच्चों को ग्रामीणों ने सकुशल बचा लिया। जानकारी के अनुसार ग्राम नयागांव गजौरा निवासी कृपाल सिंह खेत में बने मकान पर रहते हैं। मकान के पास ही एक झोंपड़ी भी बनी हुई है। इसमें भूसा भराह ुआ था।

झोंपड़ी के पास ही रविवार की शाम करीब पांच बजे कृपाल सिंह की पांच साल की बेटी शिवांशी व तीन साल की नित्थ्या चचेरे भाई-बहन अभिजीत व समीक्षा के साथ खेल रही थीं। अचानक झोंपड़ी में आग लग गई। धुआं उठते हुए बच्चों के स्वजन व अन्य ग्रामीणों ने देखा तो वह दौड़ कर वहां गए। झोंपड़ी से अभिजीत व समीक्षा को बाहर निकाल लिया जबकि भूसे के ढेर में छिपकर बॅैठी हुई शिवाीशं व नित्या गामीणों को नजर नहीं आई।

अभिजीत-समीक्षा भी आग की घटना से डर गए और उन्होंने भी शिवांशी व नित्या के अंदर फंसे होने के बारे में नहीं बताया। इसी दौरान आग भड़क गई। जब फायर ब्रिगेड के आने के बाद आग बुझी तो देखा कि दोनों बच्चियां भूसे के ढेर में जली पड़ी थीं। जहां आग लगी, वहां न तो बिजली का कनेक्शन है और न ही कोई आग आसपास थी। ऐसे में फिलहाल कोई यह नहीं सझ पा रहा है कि आखिर झोंपड़ी में आग कैसे लगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.