उत्तर प्रदेश में सपा RLD भाजपा को पटखनी देने को तैयार

0 21

लखनऊ : यूपी में 1 लोकसभा सीट और 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना के बीच तीनों सीटों पर सपा रालोद गठबंधन आगे चल रहा है। तीनों सीटों पर जीत दर्ज कर सपा रालोद गठबंधन भाजपा को पटकनी देने को तैयार है। गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधान सभा सीट और रामपुर शहर विधानसभा सीट के तत्कालीन विधायकों को सजा के बाद इन सीटों को रिक्त घोषित किया गया था। इसके साथ ही मुलायम सिंह के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट भी खाली हो गई थी।

इन तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान संपन्न हुआ था। आज जब सुबह मतगणना शुरू हुई तो लोग इन तीनों सीटों के नतीजों पर टकटकी लगाए हुए देख रहे थे। सुबह जब बैलेट पेपर की गिनती शुरू हुई तो भाजपा को बढ़त जरूर दिखाई पड़ी लेकिन उसके बाद से गठबंधन प्रत्याशियों ने पलट कर नहीं देखा।

मैनपुरी लोकसभा सीट पर जहां डिंपल यादव एक बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज करने जा रही हैं तो वही मुजफ्फरनगर जनपद की खतौली विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के मदन भैया ने भी बढ़त बनाई हुई है। 14 राउंड की गिनती के बाद मदन भैया ने 50782 वोट पाकर राजकुमारी सैनी से 9787 वोट से बढ़त बना ली है। इसके साथ ही रामपुर विधानसभा सीट पर भी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा भाजपा के आकाश सक्सेना पर लीड बनाए हुए हैं। आसिम राजा को अब तक 25604 वोट तो आकाश सक्सेना को 19232 वोट मिली है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.