देश के इन 9 राज्यों में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, सरकार ने दी टेस्टिंग बढ़ाने की सलाह

0 157

लखनऊ : देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आंकड़ों लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में रिकार्ड के मुताबिक कैबिनेट सेक्रेटरी ने शुक्रवार को 9 प्रदेशों की स्थिति को रिव्यू करने का फैसला किया। देश के इन 9 सूबों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है, इसीलिए केंद्र सरकार ने सभी जगह सख्ती बरतने के साथ टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया है। इन प्रदेशों में तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और असम शामिल हैं।

इन राज्यों में रोजाना हो रही टेस्टिंग में संक्रमण के एक्टिव मामले तेजी से बढ़े हैं इसीलिए केंद्र सरकार की ओर से मैनेजमेंट प्लान की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता कैबिनेट सेक्रेटरी ने की जहां महामारी रोकने के लिए केंद्र और राज्यों के बीच सहयोग और संयुक्त भूमिका के जरिए हालात संभालने पर सहमति बनी।

बैठक में सभी 9 प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिव मौजद थे। कैबिनेट सेक्रेटरी ने राज्यों की प्रतिक्रिया को लेकर विस्तृत पड़ताल की, वहीं राज्य सरकार के सभी जिम्मेदार अधिकारियों ने बीते दिनों अचानक बढ़ी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद को लेकर अनुभव साझा किए। इन सूबों को टेस्टिंग में तेजी लाने के साथ कंटेनमेंट जोन पर फोकस करने को कहा गया. वहीं चिंता उन क्षेत्रों पर भी जताई गई जहां अब तक कम टेस्टिंग हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.