अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण कमियां मिलने पर डॉक्टर व कर्मचारियों को लगाई कड़ी फटकार

0 30

अमेठी : मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठर ने गुरुवार को संग्रामपुर सीएससी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण कमियां मिलने पर डॉक्टर संबंधित कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई।

गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संग्रामपुर पर स्वास्थ सुविधाओं का जायजा लेने के लिए सीएचसी पहुंची जहां पहुंचने के बाद उन्होंने अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी वार्ड, जांच लैब, फार्मासिस्ट कक्ष, लेबर रूम, जनरल वार्ड का निरीक्षण किया ।

साथी ही कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर व स्टाक पंजीका दवा के रखरखाव का निरीक्षण किया। कोरोना वैक्सिनेशन रूम का निरीक्षण कर मौजूद वैक्सीन के संबंध में जानकारी ली। इमरजेंसी वार्ड में भर्ती दस्त से पीड़ित बच्चे के ट्रीटमेंट की भी मौजूद डॉक्टर से जानकारी ली ।

दवा वितरण कक्ष में एक्सपायरी डेट की दवा मिलने पर फार्मासिस्ट को भी कड़ी फटकार लगाई वहीं लेबर रूम में प्रसव के लिए भर्ती महिलाओं से अमेठी सीडीओ ने भोजन और नाश्ता मिलने की जानकारी ली जिस पर महिलाओं ने भोजन व नाश्ता नहीं मिलने की बात कही ।

अमेठी सीडीओ के निरीक्षण में संग्रामपुर सीएचसी पर डॉक्टर स्टाफ में डॉक्टर सुधीर कुमार वर्मा व आयुष डॉक्टर यशवंतराव मौजूद मिले । जबकि दंत चिकित्सक सहित सहित कई स्टॉप अनुपस्थित मिले।

अमेठी सीडीओ ने बताया कि आज संग्रामपुर सीएससी पर स्वास्थ्य सुविधाओं का रूटीन निरीक्षण किया गया । निरीक्षण में ओपीडी, दवा पटल, लेबर रूम व वार्ड का निरीक्षण किया गया इन सब में थोड़ा बहुत कमियां मिली है उनको सुधारने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया जो सुविधाएं मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रहा है

प्रसव के लिए आ रही महिलाओं को 3 महीने से भोजन नहीं मिल रहा है जिस पर आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है उन्होंने बताया कि निरीक्षण में मात्र 2 डॉक्टर सीएचसी पर मौजूद मिले हैं जिसमें डॉक्टर सुधीर कुमार वर्मा आयुष डॉक्टर यशवंतराव शामिल अन्य की उपस्थिति की जांच की जा रही है

अधीक्षक के पास दो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चार्ज है इसलिए मौके पर मौजूद नहीं रहे बाकी डॉक्टरों की उपस्थिति देखी जा रही है सीएचसी पर एक्सरे और अल्ट्रासाउंड के संचालन की व्यवस्था देखी जा रही है

इसके बाद ब्लॉक के करनाईंपुर में मालती नदी पर बन रहे बाँध का निरीक्षण किया। वही संबंधित अधिकारियो को जल्द काम पूरा करने के लिए आदेशित किया। इसके बाद ब्लॉक के मिश्रौली बड़गाँव के बढ़ाईपुर किसान श्रीपति सिंह के केले के खेत मे केले की जानकारी ली वही आये सभी किसानों की समस्याओं को भी सुना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.