जनपद के 200 युवाओं को आज लखनऊ में मुख्यमंत्री के कर कमलों से मिलेगा स्मार्टफोन/ टेबलेट

0 19

हमीरपुर : प्रदेश के उच्च शिक्षा में अध्ययनरत युवाओं को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के अवसर पर कल लखनऊ में संपूर्ण प्रदेश के युवाओं को माननीय मुख्यमंत्री द्वारा स्मार्टफोन / टेबलेट का वितरण किया जाएगा।इस कार्यक्रम में जनपद हमीरपुर के 200 युवाओं को भी मुख्यमंत्री के कर कमलों से स्मार्टफोन टेबलेट मिलेंगे । जिसके लिए इन युवाओं को कार्यक्रम स्थल पर ले जाने हेतु जरूरी व्यवस्थाएं करने , उन्हें समय से रवाना करने तथा कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात उनको समुचित ढंग से जनपद में लाने हेतु एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन जिलाधकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में संपन्न हुई ।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कल के कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाए। युवाओं / स्टूडेंट को निर्धारित स्थल पर समय से बुलाकर उन्हें कल के कार्यक्रम के बारे में विस्तार पूर्वक आवश्यक जानकारी दे दी जाए, अनुशासन का विशेष ध्यान रखा जाए । बताया कि कार्यक्रम स्थल पर सभी स्टूडेंट / विद्यार्थियों की बैठने की सीट निर्धारित है उसके अतिरिक्त वे कहीं नहीं बैठेंगे इसके बारे में अवगत करा दिया जाय। कार्यक्रम स्थल पर लाने और ले जाने हेतु डिप्टी कलेक्टर पवन प्रकाश पाठक एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी चारों बसों में कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गयी हैं । जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सभी लोग एक साथ वापस होंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि कल के स्मार्टफोन/ टेबलेट वितरण कार्यक्रम का जनपद के सभी महाविद्यालयों मे सजीव प्रसारण भी होगा, इसके लिए सभी महाविद्यालय अपने यहाँ एलईडी स्क्रीन/ प्रोजेक्टर आदि के माध्यम से लाइव प्रसारण की व्यवस्था कर लें, इसमें किसी भी तरह की शिथिलता न बरती जाए। कहा कि सभी महाविद्यालय कार्यक्रम की तैयारी कर उसके फोटोग्राफ उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की व्यवस्थाओं हेतू लगाए गए सभी अधिकारी / कर्मचारी अपने दायित्वों का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करें तथा इसमें किसी भी तरह की लापरवाही ना होने पाए। कल के कार्यक्रम के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कंट्रोल स्थापित किया गया है जिसका कांटैक्ट नंबर 9454457405 है।

कार्यक्रम से संबंधित किसी तरह की समस्या पर कंट्रोल रूम पर सूचित किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्यालयों द्वारा अपने लैंडलाइन नंबर को तत्काल क्रियाशील कर उसकी 3 दिन के अंदर सूचना उपलब्ध कराई जाए ।उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में किसी भी कार्यालय का लैंडलाइन नंबर बंद नहीं होना चाहिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रमेश चंद्र ,डिप्टी कलेक्टर पवन प्रकाश पाठक, जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम सरोज वर्मा ,विभिन्न महाविद्यालयों से आए हुए प्राचार्य तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.