अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन&https://www.youtube.com/channel/UCcj8JxdUrXPVdAxW-blFheA8217; का किया गठन

0 198

लखनऊ : अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन होने जा रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में मस्जिद बनाने की दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है। 9 नवंबर, 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार मस्जिद बनाने के लिए सरकार ने वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन आवंटित किया था। अब मस्जिद निर्माण के लिए यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने एक 15 सदस्यीय ट्रस्ट का गठन किया है, जिसका नाम इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन रखा गया है।

बुधवार को उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की जानकारी दी। रिलीज के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूपी सरकार ने मस्जिद के लिए अयोध्या के धन्नीपुर, रौनाही में पांच एकड़ जमीन वक्फ बोर्ड को आवंटित किया था, जिसे फरवरी 2020 में हमने स्वीकार कर लिया। अब बोर्ड ने एक ट्रस्ट का गठन किया है, जो मस्जिद निर्माण से लेकर अन्य कार्यों की देखरेख करेगा।

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन का संस्थापक ट्रस्टी उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड होगा। जफर अहमद फारूकी को मुख्य ट्रस्टी/अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं अदनान फारुख शाह उपाध्यक्ष होंगे। फिलहाल 15 में से 9 सदस्यों की नियुक्ति कर दी गई है जबकि 6 सदस्यों की नियुक्ति बाद में होगी। सचिव ही इस ट्रस्ट का आधिकारिक प्रवक्ता भी होगा।

अतहर हुसैन को ट्रस्ट का सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं फैज आफताब को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, शेख सौदुज्जमान, मोहम्मद राशिद और मोहम्मद इमरान अहमद ट्रस्ट के सदस्य होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.