अग्निपथ योजना नौजवानों के लिए एक सुनहरा अवसर है इसे नौजवान सहर्ष स्वीकार करना चाहिए : चांदनी सिंह

0 5

उरई : जिलाधिकारी चांदनी सिंह की अध्यक्षता में भारतीय सेना से संबंधित अग्निपथ योजना/सैनिक बंधु की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा अग्निपथ योजना की नियमावली पर विस्तृत चर्चा की गई एवं व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास ब्लॉक के सैनिक बंधु कमेटी सदस्यो द्वारा नवयुवक, ग्रामीणों एवं आम नागरिकों से जनसंपर्क कर किया जाए। उन्होंने बताया कि अग्निपथ नौकरी आर्मी की है जिसमे रहना,खाना,इलाज सब निशुल्क है। उन्होंने यह भी बताया कि जो उम्र नवयुवक नुक्कड़ पर चाय, सिगरेट में निकल जाती है उन 04 सालो में 23 लाख 43 हजार 160 रुपए कमाने का सुनहरा अवसर है।

पहले साल में 21000, दूसरे साल में 23100, तीसरे साल में 25580 तथा चैथे साल में 28000 कुल चार साल की सैलरी 1172160 रुपए, रिटायरमेंट पर 1171000 रुपए। आप 17 से 23 साल की उम्र के लड़के अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना को ज्वाइन जरूर कीजिए। सैनिक बंधु की बैठक में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों के कल्याणार्थ जनपद में केंद्रीय स्कूल की स्थापना, भूतपूर्व सैनिकों/आश्रितों हेतु कैंटीन की स्थापना, गन लाइसेंस रिन्युवल प्रार्थना पत्रों का प्रेषण जिसमे नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि लाइसेंस रिन्युवल हेतु यूनिक नंबर प्रार्थना पत्र में अवश्य अंकित करे, बैठक में भूतपूर्व सैनिकों ने कहा कि अग्निपथ योजना नौजवानों के लिए सुनहरा अवसर है

इसको नौजवानों को सहर्ष स्वीकार करते हुए भर्ती के अवसर का फायदा अवश्य लेना चाहिए। सैनिक कल्याण कार्यालय परिसर की जमीन का खसरा खतौनी में नाम दर्ज कराने की कार्यवाही हेतु भूलेख अधिकारी को निर्देशित किया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी, अपर जिलाधिकारी(वि०/रा०) पूनम निगम, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र कुमार मौर्य, सैनिक बंधु कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सदस्य भूतपूर्व सैनिक एवं जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.