यात्रियों को सुगम सुविधा का एहसास करायेगी वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसे

0 94

मंत्री आशुतोष टंडन ने ट्रायल रन को दिखाई हरि झंडी

लखनऊ : राजधानी समेत उत्तर प्रदेश के 14 शहरों की यातायात व्यवस्था को सुगम, विश्वाशनीय तथा आराम दायक बनाए जाने के उद्देशय से लगभग 700 इलेक्ट्रिक बसें प्रदेश सरकार द्वरा चलाई जा रही हैं।इसी कड़ी में आज लखनऊ में वातानुकूलित चार इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल रन शुरू हुआ। इस अभियान को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने हरि झंडी दिखाई।

शहर में दस जगहों पर ट्रायल रन

बात दें कि पूरे लखनऊ में दस जगहों में इन बसों का ट्रायल रन होगा। जिसमें दुबग्गा से इंटीग्रल यूनिवर्सिटी, अंबडेकर यूनिवर्सिटी से विराजखण्ड, दुबग्गा से अवध बस स्टेशन, दुबग्गा से बीबीडी, दुबग्गा से विराजखण्ड वाया सीतापुर बाईपास, मड़ियांव से आलमबाग, दुबग्गा से एकेटीयू यूनिवर्सिटी, विराजखण्ड से आलमबाग, दुबग्गा से अम्बेडकर यूनिवर्सिटी वुर गुडंबा से एसजीपीजीआई तक ट्रायल रन होगा।

एक माह का ट्रायल रन

बात दें कि इन बसों का ट्रायल एक माह तक किया जाएगा उसके उपरांत इसका संचालन किया जाएगा। इलेक्ट्रिक बसों का किराया साधारण बसों के बराबर रखा गया है।

क्या हैं फीचर्स

बात दें कि इन बसों में आरामदायक सीट्स, पैसेंजर्स पर निगरानी रखने के लिए कैमरे, महिलाओं के लिए आरक्षित सीट्स, विकलांगजन हेतु सुविधाएं, एसी, पैनिक बटन आदि जैसे सुविधाएं मौजूद हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.