अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इमरान खान को तगड़ा झटका, 3 सहयोगी दलों ने छोड़ा साथ

0 17

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अविश्वास प्रस्ताव से पहले खान के तीन बड़े सहयोगियों ने साथ छोड़ दिया है। अब ये दल पीएम खान को सत्ता से बाहर करने में जुटे विपक्षी दलों के साथ शामिल हो सकते हैं। नेशनल असेंबली में स्पीकर ने 25 मार्च के निचले सदन का सत्र बुलाया है।

सत्तारूढ़ दल तीन बड़े सहयोगी दलों ने विपक्ष के साथ जाने का फैसला किया है। इनमें मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (क्यू) और बलूचिस्तान आवामी पार्टी का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि तीनों तक जल्द ही विपक्ष के साथ जाने की घोषणा कर सकते हैं।

क्या हैं पाकिस्तान की सियासत के हाल

फिलहाल, इमरान खान की पार्टी आंतरिक विद्रोह का सामना कर रही है। नेशनल असेंबली के सदस्य छोड़कर विपक्षी दलों से हाथ मिला रहे हैं। इससे पहले 24 सांसदों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में वोट देने की घोषणा की थी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ से खुद को अलग कर लिया था।

पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने 8 मार्च को सचिवालय में अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया था। विपक्ष को उम्मीद है कि वे खान को सत्ता से बाहर कर देंगे। हालांकि, पीएम भी विपक्ष को चेतावनी दे चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.