मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जिलों का किया हवाई सर्वे

0 199

गोंडा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की दोपहर बाराबंकी, गोंडा व बलरामपुर में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने गोंडा एक एल्गिन चरसंडी बांध का भी दौरा किया। साथ ही बाढ़ से निपटने की तैयारियों पर अफसरों से बात की। एल्गिन बांध का निर्माण कार्य दो परियोजनाओं के तहत यूपी सरकार द्वारा कराया जा रहा है। हर वर्ष बांध कटने से जानमाल का नुकसान होता है। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री ने बंधे के निर्माण कार्यों पर खुद ही नजर बना रखी है।

नेपाल से चलकर भारत में मैदानी इलाकों में बहने वाली घाघरा नदी पर गोंडा जिले में एल्गिन चरसडी बांध है। बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के तहत सीएम इस तटबंध पर पहुंचे। उन्होंने तटबंध को कटाने से बचाव के लिए डाले जा रहे बोल्डर के काम को भी देखा। उन्होंने बाढ़ खंड के अफसरों को दो टूक शब्दों में कहा कि, यदि कोई लापरवाही उजागर हुई तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद सीएम योगी ने बलरामपुर जिले में अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की।

वहीं, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने एल्गिन चरसडी तटबंध को लेकर आश्वस्त किया और कहा कि अब बांध छतिग्रस्त नहीं होगा। बांध टूटने की कोई संभावना नहीं है। मुख्यमंत्री जी के देखरेख में 43 किलोमीटर तटबंध का अलॉयमेंट ठीक किया गया है। दो परियोजनाओं को स्वीकृत कर बांध के संवेदनशील जगहों को ठीक किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.