सीएम योगी ने पांच लाख के मुआवजे का किया एलान,छात्र के हत्‍यारों पर लगेगा रासुका,फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी

0 209

गोरखपुर : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में छात्र के अपहरण और हत्‍या पर गहरा दु:ख जताते हुए परिवारीजनों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने अपहरण और हत्‍या की साजिश में शामिल सभी अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का भी भरोसा दिया है।

मुख्‍यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके साथ मामले में पुलिस की भूमिका की भी जांच होगी। सोमवार देर शाम मुख्‍यमंत्री ने कहा कि घटना में पुलिस की जवाबदेही तय की जाएगी। शोक संतप्‍त परिवारीजनों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्‍य सरकार इस मामले की सुनवाई फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में कराकर सरकार अपराधियों को कड़े से कड़ा दण्‍ड दिया जाना सुनिश्चित कराएगी।

गोरखपुर के पिपराइच क्षेत्र के जंगल छत्रधारी गांव में पांचवीं के छात्र बलराम का रविवार दोपहर बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। गांव में छोटी सी दुकान चलाने वाले बलराम के पिता से अपहर्ताओं ने एक करोड़ रुपए फिरौती मांगी थी। पिता ने इस मामले की जानकारी डॉयल-112 पर फोन कर पुलिस को दी। पुलिस, क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीमें कल शाम से ही बच्‍चे की तलाश में जुटी थीं। उन्‍होंने कई लोगों को हिरासत में लिया था जिनमें से एक की निशानदेही पर सोमवार शाम बच्‍चे की लाश नाले से बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक अपहर्ताओं ने बच्‍चे की हत्‍या कर लाश को बोरे में कसकर नाले में फेंक दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.