होली में बरती लापरवाही से हैलट ओपीडी में मरीजों की उमड़ी भीड़

0 16

कानपुर : मौसम बदलने के साथ होली में बरती लापरवाही से मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज हो रही है। गुरुवार को हैलट ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़ जुटी ओपीडी परचा काउंटर पर मरीजों को ल्म्बी लाइन लगानी पड़ी। सर्वर सुस्त होने से परचे भी देर में बन रहे थे।

अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण कमियां मिलने पर डॉक्टर व कर्मचारियों को लगाई कड़ी फटकार

उधर मेडिसिन,स्किन और बाल रोग ओपीडी में अधिक मरीज पहुंचे है। सुबह 10 बजे तक एक हजार मरीजों के परचे बन चुके थे। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक मेडिसिन ओपीडी में 70 फीसदी मरीज बुखार, पेट में सूजन और गैस्ट्राइटिस व टायफाइड के रिपोर्ट हो रहे हैं। लम्बी बीमारियों से पीड़ित मरीजों की बीमारी भी बढ़ी मिल रही है।

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता

बच्चों में भी गले में संक्रमण की शिकायत मिल रही है। प्रो.एसके गौतम का कहना है कि कमजोरी थकान बदन दर्द की शिकायत करने वाले मरीज अधिक देखे जा रहे हैं यह सामान्य वायरल संक्रमण के लक्षण हो सकते है। होली में लोगों ने लापरवाही की है। उसका असर है।

तीन माह का मासूम बिना इलाज लौटा

कन्नौज के रहने वाले सुमंत शुक्ल अपने डेढ़ साल के बच्चे को तेज बुखार और उल्टियां होने की शिकायत पर हैलट लेकर आए। 10 बजे से लाइन में लगने के बाद भी जब नंबर नहीं आया तो बच्चे के इलाज के लिए बाल-रोग लेकर गए जहां ओपीडी से परचा बनवाने की बात कह कर लौटा दिया गया। वह बेचारा बिना इलाज करवाए ही बच्चे को निजी अस्पताल ले गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.