बालार्क इंटर कॉलेज में आयोजित हुआ सांसद खेल स्पर्धा

0 16

बहराइच। फखरपुर क्षेत्र में नवनिर्मित बालार्क इंटर कॉलेज अरई कला में सांसद खेल स्पर्धा में चयनित बच्चों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह ने प्रतिभागी छात्रों को पुरस्कृत करते हुए फास्टफूड से दूर रहते हुए घरेलू पौष्टिक आहार का सेवन करने की सलाह भी दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री सिंह ने कहा कि भारत की 70 प्रतिशत आबादी ग्रामों में रहती है। ग्रामीण परिवेश में रहने वाले युवक-युवतियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। ग्रामीण परिवेश में रहने वाले युवक-युवतियॉ माटी से जुड़े खेलों तैराकी, दौड़, कबड्डी, वालीबाल, कुश्ती, खो-खों जैसे परम्परागत खेलों के अलावा अत्याधुनिक क्रिकेट जैसे खेलों में भी काफी रूचि रखते हैं। ग्रामीण परिवेश में रहने वाली खेल प्रतिभाओं को उचित मंच प्रदान कर उनको जनपद, प्रदेश, राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के उद्देश्य से सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। सांसद ने युवक-युवतियों का आहवान किया कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों पर भी विशेष ध्यान दें ताकि आपका शरीर स्वस्थ रहे।
सांसद श्री सिंह ने ग्रामीण परिवेश में छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को लाइम लाइट में लाने के उद्देश्य से जनपद एवं तहसील स्तर पर विभिन्न खेलो खो-खो, कबड्डी, दौड़, क्रिकेट, बॉलीबाल, लंबी-कूद इत्यादि का आयोजन किया जा रहा है। श्री सिंह ने स्थानीय स्तर पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन होने से हमारी बेटियों को अपना हुनर प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा। श्री सिंह ने अभिभावकों का आहवान किया कि प्रतिभावान बच्चों को आगे आने में सहयोग प्रदान करें, ताकि यही बच्चे विभिन्न स्तरों पर अपने प्रदर्शन से परिवार, जिले व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।
कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र सहित अन्य वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा व खेलों को बढ़ावा देने के लिए सांसद श्री सिंह द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय है। वक्ताओं ने कहा कि सांसद श्री सिंह द्वारा खेल प्रतिभाओं को बढावा देने तथा विभिन्न बोर्डों द्वारा आयोजित परीक्षाओं में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के लिए प्रत्येक वर्ष बड़े पैमाने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया जाता है। जिससे इस क्षेत्र के मेधावी छात्र-छात्राओं व खिलाड़ियों की हौसला अफज़ाई होती है। वक्ताओं ने खिलाड़ियों का आहवान किया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का भरपूर लाभ प्राप्त करते हुए खेल के मैदान में अपना व जिले का नाम रोशन करें। खेल स्पर्धा के दौरान शरदपारा अजीजपुर के छात्रों ने योगा अभ्यास प्रस्तुत किया। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रणवीर सिंह मुन्ना, सांसद प्रतिनिधि सुनील सिंह सहित श्याम जी त्रिपाठी, आदर्श सिंह, पप्पू सिंह, सीताराम पांडे, रोहित अवस्थी, तनवीर आलम, बृजेंद्र कुमार शर्मा व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.