टाटा पंच ने नई उपलब्धि हासिल की

सबसे तेजी से 1,00,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छूने वाली एसयूवी बनी

0 22

 

मुंबई : भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्राण्‍ड टाटा मोटर्स ने आज पुणे में स्थित अपनी फैक्‍ट्री से भारत की पहली सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी टाटा पंच की 1,00,000वीं यूनिट निकाली है। टाटा पंच ने अक्‍टबूर 2021 में अपने लॉन्‍च के बाद केवल 10 महीनों में यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली एसयूवी बनकर उद्योग में एक नया मापदंड स्‍थापित किया है। इसे अपने आकर्षक डिजाइन, मजबूत प्रदर्शन और श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ 5 स्‍टार सुरक्षा के कारण ग्राहकों से काफी अच्‍छी प्रतिसाद मिला है।

टाटा पंच ‘न्‍यू फॉरेवर’ रेंज की सबसे नई सदस्‍य है और यह कई उल्‍लेखनीय खूबियों के साथ आती है, जैसे कि 7-इंच टचस्‍क्रीन सिस्‍टम, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, कनेक्‍टेड कार टेक और क्रूज़ कंट्रोल। एसयूवी के डीएनए के साथ हैच के लचीलेपन की पेशकश करने वाली टाटा पंच भारत में लगातार सबसे ज्‍यादा बिक्री करने वाली टॉप 10 कारों में से एक रही है।

इस उपलब्धि पर अपनी बात रखते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्‍हीकल्‍स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री शैलेष चंद्रा ने कहा, “यह बताते हुए हम बेहद खुश हैं कि पंच ने 10 महीने के बेहद कम समय में 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छू लिया है। यह हमारे ‘न्‍यू फॉरेवर’ पोर्टफोलियो की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। यह उपलब्धि ग्राहकों से मिले मजबूत रिस्‍पॉन्‍स को बयां करती है, और हम बहुत शुक्रगुजार हैं कि हमें उनका लगातार भरोसा मिल रहा है।पंच अल्‍फा आर्किटेक्‍चर पर आधारित हमारा दूसरा उत्‍पाद है और इसने एक नया सेगमेंट बनाकर अपनी लोकप्रियता को स्‍थापित करने में सफलता पाई है और इस प्रकार असली एसयूवी के लिये हमारे चार मूल स्‍तंभों को मजबूती दी है, जो हैं- आकर्षक डिजाइन, विविधता एवं भागीदारी से पूर्ण प्रदर्शन, पर्याप्‍त जगह वाले इंटीरियर्स और उच्‍चतम सुरक्षा। हमें विश्‍वास है कि पंच को ग्राहकों से प्‍यार मिलता रहेगा और यह अपने प्रदर्शन से एसयूवी के अनुभव को नई परिभाषा देती रहेगी।”

2021 में अपने लॉन्‍च के बाद से ही, टाटा पंच अपनी अलग शख्सियत के लिये जानी गई है, जो अपनी खासियत से समझौता किये बिना विविधता को अपनाती है। पंच विभिन्‍न मूल्‍यों पर चुनने के लिये विकल्‍पों की एक व्‍यापक श्रृंखला देती है और ग्राहकों की व्‍यापक जरूरतें पूरी करती है। जुलाई 2022 में 11,007 यूनिट्स के साथ पंच की बिक्री सबसे ज्‍यादा थी।

1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से पावर्ड, पंच मैनुअल में 18.82 केएमपीएल और एएमटी में 18.97 की बेजोड़ ईंधन क्षमता प्रदान करती है। एमटी और एएमटी, दोनों ट्रांसमिशन विकल्‍पों में उपलब्‍ध पंच 5 स्‍टार जीएनसीएपी रेटिंग के साथ भारत की सबसे सुरक्षित सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है। यह कार 8 अलग-अलग रंगों में उपलब्‍ध है और ड्यूअल टोन विकल्‍पों में भी आती है। एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प्‍स, एलईडी टेल लैम्‍प्‍स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो-फोल्‍ड ओआरवीएम, 16-इंच डायमंड-कट एलॉयज, 7-इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ऑटोमेटिक टेम्‍परेचर कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर आदि जैसे फीचर्स के साथ, पंच का लक्ष्‍य अत्‍यधिक कम्‍फर्ट प्रदान करना है। इतना ही नहीं, इसमें आईआरए कनेक्‍टेड कार टेक्‍नोलॉजी भी शामिल है जोकि 25 से ज्‍यादा फीचर्स की पेशकश करती है और कार को अपने ग्राहकों के लिए एक संपूर्ण पैकेज बनाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.